संसद के शीतकालीन सत्र के मुद्दों को लेकर सोनिया गांधी के घर हुई बैठक

संसद के शीतकालीन सत्र के मुद्दों को लेकर सोनिया गांधी के घर हुई बैठक

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले गुरुवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की यह बैठक संसद सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर हुई है। शीतकालीन सत्र में कांग्रेस महंगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, खाद्य तेलों के बढ़े दाम, बेरोजगारी, किसान आंदोलन, एमएसपी सहित कोरोना संक्रमण के मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर कही है।

इस बात का संकेत खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संसद में 15-16 मुद्दों को उठाने वाली है। इसकी सूची तैयार कर ली गई है और विपक्षी दलों से भी इस पर चर्चा किया जा रहा है।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ‘कोविड न्याय अभियान’ की शुरुआत की है। राहुल ने साफ कहा है कि कोरोना संक्रमण से मारे गये लोगों को केन्द्र सरकार चार लाख रुपये का मुआवजा दे और कोरोना संक्रमण से मारे गये लोगों का सही आंकड़ा केन्द्र सरकार पेश करे।

उल्लेखनीय है कि आज इस बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, मानिक टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू, के सुरेश, आनंद शर्मा उपस्थित रहे। जबकि मनीष तिवारी अपने क्षेत्र से वीडियो कॉल के जरिए जुड़े थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें