शिमला में आधा फुट गिरी बर्फ, अप्पर शिमला का कटा संपर्क

शिमला में आधा फुट गिरी बर्फ, अप्पर शिमला का कटा संपर्क

-बर्फबारी से पर्वतीय जिलों में बढ़ी मुश्किलें, 300 से अधिक सड़कें बंद
शिमला:  हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो रही है। शिमला, कुल्लू और लाहौल-स्पीति सहित नौ जिलों में बर्फ गिर रही है। इससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। सुबह तक शिमला शहर में आधा फुट तो कुफरी में ढाई फुट बर्फ गिर चुकी है। अटल टनल में एक फुट ताजा बर्फबारी हुई है।

शिमला शहर की जाखू पहाड़ी बर्फ से लकदक है। रिज मैदान, माल रोड सहित उपनगर संजोली और ढली में बर्फ की मोटी परत जम गई है। बर्फबारी से शहर की अंदरूनी सड़कों पर यातायात ठप है। अप्पर शिमला का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। कुफरी, फागु, नारकंडा,खिड़की और खड़ापत्थर में भारी बर्फ गिरने की वजह से अप्पर शिमला के ठियोग, रामपुर, रोहड़ू और चौपाल को जाने वाली सड़कें पूर्ण रूप से बाधित हैं।

बर्फबारी के कारण शिमला, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर जिलों में तीन नेशनल हाइवे सहित 300 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं। इन जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति भी ठप है। शिमला, मनाली, डलहौजी और चायल इत्यादि प्रमुख पर्यटक स्थलों में बाहरी राज्यों से आए सैलानी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। शिमला,कुफरी व नारकंडा में सैलानियों का हुजूम उमड़ पड़ा है। राज्य के मैदानी भागों हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, मंडी और कांगड़ा में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

मौसम का मिजाज बदलने से समूचा हिमाचल कड़ाके की ठंड की चपेट में है। केलांग, कुफरी, कल्पा, डलहौजी, शिमला और मनाली का न्यूनतम तापमान क्रमशः -6.6, -2.8, -2.4, -1.5, -0.3 और 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें