पश्चिम बंगाल में भीषण रेल दुर्घटना, पटरी से उतरी बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस, 3 की मौत

पश्चिम बंगाल में भीषण रेल दुर्घटना, पटरी से उतरी बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस, 3 की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मायनागुड़ी इलाके में आज एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। यहां के दोमुहानी इलाके में गुरुवार शाम 5 बजे के करीब बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। इस घटना में 3 लोगों की मृत्यु हुई है।

बताया गया कि दुर्घटना के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे थी। एक झटके के बाद इंजन समेत पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से कम से कम तीन डिब्बे पलट गए हैं। यह दुर्घटना कितनी भयावह हैए इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक डिब्बे पर दूसरा डिब्बा चढ़ गया और जो नीचे दबा डिब्बा सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हुआ है। सूचना मिलने के तुरंत बाद रेलवे के अधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और स्थानीय आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। स्थानीय लोग भी मददगार बने हैं। दुर्घटना का कारण फिलहाल साफ नहीं हुआ है।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के पीछे साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। पहले ट्रेन का इंजन ही पलटा है। दुर्घटना की जांच के लिए कमेटी गठित की जा रही है। फिलहाल मरने वालों और घायलों के बारे में आंकड़े एकत्रित किए जा रहे हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें