राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने दीं राम नवमी की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 16 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को रामनवमी की पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने एक संदेश में कहा है, “रामनवमी के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।” उन्होंने आगे कहा कि भगवान श्री राम के अवतरण के शुभ अवसर के सम्मान में मनाया जाने वाला रामनवमी का यह त्योहार हमें सत्य और धर्म के मार्ग पर चलने का संदेश देता है। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम विनम्रता, धैर्य और पराक्रम का सर्वश्रेष्ठ आदर्श हैं। प्रभु श्री राम ने निस्वार्थ सेवा, वचन के प्रति अडिग प्रतिबद्धता और मित्रता के उच्चतम मानक स्थापित किए हैं। रामनवमी का पर्व हमारे शाश्वत मूल्यों पर मनन करने का अवसर भी है।

राष्ट्रपति ने कहा कि आइए, हम भगवान श्री राम के जीवन मूल्यों को आत्मसात करें और एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लें जहां ‘राम राज्य’ के अनुरूप प्रत्येक व्यक्ति का जीवन गरिमापूर्ण हो तथा विकास की धारा सभी के जीवन में प्रवाहित होती रहे।

उपराष्ट्रपति ने एक संदेश में कहा कि रामनवमी के शुभ अवसर पर, मैं सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि भगवान राम का जीवन कर्तव्यपरायणता, सत्यनिष्ठा और सहिष्णुता का एक शाश्वत प्रमाण है। सदाचार का संदेश देते उनके सिद्धांत युगों से ही सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं। आइए, आज हम भगवान राम द्वारा प्रज्ज्वलित शाश्वत मूल्यों की ज्योति के प्रति स्वयं को समर्पित करें।

उन्होंने कहा कि हमारा जीवन प्रभु श्री राम के शाश्वत आदर्शों पर आधारित हो और हम एक समृद्ध एवं शक्तिशाली भारत के निर्माण के लिए संकल्पित होकर कार्य करें।

0Shares
A valid URL was not provided.