NDA सरकार के दो साल: PM ने कहा, देश बदल रहा है, लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं

NDA सरकार के दो साल: PM ने कहा, देश बदल रहा है, लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं

सहारनपुर: एनडीए सरकार ने गुरुवार को दो साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है. इस उपलक्ष्य में भाजपा के यूपी के सहारनपुर में रैली की. रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधि‍त किया. मोदी ने रैली में चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब देश के हर राज्य में डॉक्टर 62 की बजाय 65 की उम्र में रिटायर होंगे. उन्होंने कहा कि देश डाक्टरों की कमी से जूझ रहा है. इससे निपटने के लिए सरकार रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने जा रही है.

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार अगले हफ्ते इस और बैठक करेगी और जरूरी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देशभर के डॉक्टरों से अपील की कि वह हर महीने की 9 तारीख को मुफ्त में गरीब गर्भवती महिलाओं का इलाज करें.

उन्होंने लोगों को संबोधित हुए कहा कि हम सभी को ऐसा माहौल बनाना चाहिए कि सरकार देश के लिए काम करे और देश सरकार के लिए काम करे. देश सिर्फ विकास के बल पर आगे बढ़ सकता है. अगर पूर्व की सरकारों ने अधि‍क मेडिकल कॉलेज बनाए होते तो हमें आज डॉक्टरों की कमी नहीं झेलनी पड़ती. देश में डॉक्टरों की कमी है. अब देश के हर राज्य के डॉक्टर 62 के बजाय 65 साल में रिटायर होंगे.

उन्होंने कहा कि मैंने देशवासियों से कहा कि अगर आप आर्थि‍क रूप से रसोई गैस की सब्सि‍डी छोड़ सकते हैं, एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने सब्सि‍डी छोड़ दी. क्या कभी दो साल में आपने कोई खबर ऐसी सुनी है, जिसमें मोदी सरकार ने एक रुपया भी खाया हो. आप दो साल पहले की खबरों को याद कर लीजिए. आए दिन एक नए भ्रष्टाचार की खबर आती थी. बड़े-बड़े लोग भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. मोदी ने कहा कि हम ऐसी फसल बीमा योजना लाए हैं कि किसान खेत के अंदर अपनी फसल काटकर रखे और ऐसे समय भी आपदा आ गई तो उसको बीमा मिलेगा. हमने पहली बार प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की. प्राकृतिक आपदा को लेकर हमने किसानों को मुआवजा का नियम बदला. हमारी सरकार चाहती चाहते हैं कि गांव का पानी गांव में रहे. अगर किसानों को समय से पानी मिले तो वह आत्मनिर्भर बनता है. मोदी ने कहा कि देश बदल रहा है, लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं बदल रहा है.

सहारनपुर में हुई रैली को अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है. रैली को भाजपा का यूपी में चुनावी शंखनाद भी माना जा रहा है.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें