खुशखबरी: सस्ते होंगे ऑटो और होम लोन, मोदी सरकार का ऐलान

खुशखबरी: सस्ते होंगे ऑटो और होम लोन, मोदी सरकार का ऐलान

नई दिल्ली: आर्थिक मंदी की खबरों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार शाम प्रेस वार्ता कर कहा कि आर्थिक सुधार सरकार के एजेंडा में सबसे ऊपर है, सुधारों की प्रक्रिया जारी है, इसकी रफ्तार थमी नहीं है.’ प्रेस वार्ता में सीतारमण ने जानकारी दी कि चीन, अमेरिका, जर्मनी, यूके, फ्रांस, कनाडा, इटली, जापान जैसे देशों से भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट ज्यादा है.

सीतारमण ने कहा कि अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध तथा मुद्रा अवमूल्यन के चलते वैश्विक व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव वाली स्थिति पैदा हुई है. सीतारमण ने कहा कि अब होम, ऑटो और अन्य लोन पर ईएमआई घटाई जाएगी.

सीतारमण ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि RBI की ओर से ब्याज दरों में कटौती का पूरा फायदा ग्राहकों को देने पर सभी बैंक सहमत हो गए हैं. वे होम, ऑटो और अन्य लोन पर ईएमआई घटाएंगे. रेपो रेट में कटौती के मुताबिक एमसीएलआर में कटौती होगी. सरकारी बैंकों को लोन पूरा होने के 15 दिन के भीतर डॉक्यूमेंट ग्राहकों को देने पड़ेंगे. सभी तरह के लोन अप्लीकेशन ऑनलाइन होंगे. लोन अप्लीकेशन की ऑनलाइन ट्रैकिंग होगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें