केजरीवाल सरकार का फैसला, अब सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम, VIP कल्‍चर खत्‍म

केजरीवाल सरकार का फैसला, अब सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम, VIP कल्‍चर खत्‍म

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी अस्‍पतालों में अब वीआईपी कल्‍चर को खत्‍म करने का फैसला किया गया है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश दिया है कि सरकारी अस्‍पतालों में अब प्राइवेट रूम नहीं दिया जाएगा. लिहाजा अस्‍पतालों में अब सभी मरीजों को एक समान इलाज मिलेगा. इस आदेश के बाद से सरकारी अस्‍पतालों में प्राइवेट रूम के लिए मारामारी भी कम होगी. साथ ही सभी लोगों को समान सुविधाएं मिलेंगी. दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 13,899 बेड बढ़ाने का भी फैसला किया है. फिलहाल दिल्‍ली में 11,353 बेड हैं. इस तरह देखा जाए तो बढ़ाए जाने वाले बेडों की संख्‍या 100 फीसदी से भी ज्‍यादा है.

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि दिल्‍ली के अस्‍पतालों में सभी लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. सभी अस्‍पतालों में एयर कंडीशन (ए.सी) लगाए जाएंगे. इनमें दिल्‍ली सरकार के छोटे अस्‍पताल भी शामिल होंगे. अभी बड़े अस्‍पतालों को छोड़ दें तो सभी छोटे अस्‍पतालों में एसी की सुविधा नहीं है. सरकार का कहना है कि इस संबंध में काम शुरू कर दिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.