गंडामन: सातवीं बरसी पर मृत बच्चों के समाधि पर दी गयी श्रद्धांजलि, किया गया शांति पाठ

गंडामन: सातवीं बरसी पर मृत बच्चों के समाधि पर दी गयी श्रद्धांजलि, किया गया शांति पाठ

Gandaman: जिले के मशरख प्रखंड स्थित धर्मसती गंडामन गांव में मृत 23 बच्चों की सातवीं बरसी पर उनके समाधि स्थल पर ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसे भी पढ़ें: गंडामन हादसे की 7वीं बरसी, 23 बच्चों की मौत से दहल उठा था सारण

कोरोना वायरस संक्रमण में भी अपने बच्चों को याद करते हुए अभिभावकों एवं समस्त ग्रामीणों ने समाधि स्थल पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया साथ ही हवन तथा शांति पाठ का आयोजन भी किया गया. बरसी पर श्रद्धांजलि के लिए पहुंचे लोगों की आँखे समाधि स्थल पर जाते ही नम हो गयी.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस जख्म को भूलना ना के बराबर है. हमारे नौनिहाल काल के गाल में हमारी आंखों के सामने समा गए. बरसी पर हम उन्हें याद तो करते है लेकिन दिल दहल जाता है. सातवीं बरसी पर गांव के छोटे छोटे बच्चों ने भी समाधि स्थल पर जाकर अपने भाइयों के लिए प्रार्थना की और मोमबत्तियां जलाई.

कोरोना वायरस और lockdown के कारण इस बार समाधि स्थल लोगों की उपस्थिति कम रही. गांव के ही कुछेक लोगों तथा अभिभावकों ने अपने दुलारों की समाधि पर पुष्प अर्पित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें