सांसद ने PHC जलालपुर में कोविड19 के बूस्टर डोज टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

सांसद ने PHC जलालपुर में कोविड19 के बूस्टर डोज टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जलालपुर: प्रखंड के जलालपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड19 के बूस्टर डोज टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया.

चिकित्सा क्षेत्र के फ्रंट लाइन हेल्थ केयर वर्कर्स को बूस्टर डोज देने की शुरुआत की गई. 60 प्लस उम्र वालों को भी बूस्टर डोज दी जाएगी. मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कोविड 19 के नए वेरिएंट से सबका बचना जरूरी है. इसके लिए प्रारंभ में हेल्थ केयर के फ्रंट लाइन वर्कर्स को तीसरी डोज दी जा रही है.

उन्होंने बताया है कि जिन लोगों ने पहले जिस वैक्सीन जैसे कोविशील्ड का डोज लिया है उन्हे कोविशील्ड की ही बूस्टर डोज दी जाऐगी. वही कोविड 19 की दूसरी डोज 9 माह पहले जिन्होने ली है वही बूस्टर डोज लें सकेंगे. 60 प्लस के लोग भी बूस्टर डोज ले सकेंगे.

उन्होंने कहा कि भारत के कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण पूरे विश्व में सबसे बड़ा कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में भारत कोविड-19 पर पूरी तरह नियंत्रण पाने की ओर है.

उन्होंने लोगों से अपील की कि टीका का पूर्ण डोज अवश्य लें, मास्क पहने, सामाजिक दूरी बना कर रखें, भीड़भाड़ से बचे व सैनिटाइजर का प्रयोग करें. लक्षण दिखने पर चिकित्सक से संपर्क करें.

मौके पर युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, उमेश तिवारी, निलेश कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेन्द्र मोहन, हेल्थ मैनेजर अजीत कुमार सहित कई अन्य भी थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें