डीईओ ने जलालपुर NIOS केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

डीईओ ने जलालपुर NIOS केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

Jalalpur: जिला शिक्षा पदाधिकारी जयचंद प्रसाद श्रीवास्तव ने जलालपुर में चल रही NIOS अध्ययन केंद्रों का रविवार को औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने उच्चतर विद्यालय जलालपुर केंद्र में प्रशिक्षु शिक्षकों के बीच लगभग 45 मिनट का क्लास भी लिया.

उन्होंने प्रशिक्षुओं से लर्निंग प्लान के बारे में जाना. उन्होंने विज्ञान विषय में अणु, परमाणु तथा गणित में लघुत्तम तथा दो संख्याओ का अंतर के बारे में पूछा. शिक्षिकाओं से डेमो शिक्षण के लिए कहा तथा बाद में शिक्षण की बारीकियों के बारे में विस्तार से प्रशिक्षु शिक्षकों को बताया.

दिनभर की Top 5 खबरें देखियें रोजाना रात 9 बजे सिर्फ chhapratoday.com के Youtube चैनल पर.

सब्सक्राइब कीजिये चैनल https://www.youtube.com/chhapratoday/

उन्होंने जलालपुर उच्च विद्यालय केंद्र की शिक्षण व्यवस्था से प्रभावित होकर कहा कि यहां की शिक्षा व्यवस्था उत्तम है. प्रशिक्षु भी सही जवाब दे रहे थे.

मौके पर केंद्र समन्वयक शंभू नाथ दीक्षित, दिलीप कुमार सिंह, वरूण कुमार सिंह, अखिलेश्वर पांडेय़, ब्रजेश कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह उपस्थित थे. वहीं उन्होंने बीआरसी केंद्र अध्ययन केंद्र का भी निरीक्षण किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.