एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स ने जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स ने जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

Chhapra: सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स व महिला मित्र समूह के संयुक्त तत्वाधान में महिला सशक्तिकरण के उदेश्यों के साथ स्वस्थ बिटिया-सशक्त बिटिया अभियान के तहत किशोरावस्था में होने वाले हार्मोनल असंतुलन पर डीएवी पब्लिक स्कूल, सिधवलिया में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत डॉ किरण ओझा, रिंकी मिश्रा, प्राचार्य आलोक कुमार द्वारा संयुक्त रूप किया गया.

इसे भी पढ़ें: छह राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति, फागू चौहान बिहार, लालजी टंडन मध्यप्रदेश और आनंदी बेन पटेल उत्तरप्रदेश की राज्यपाल बनी

इस अवसर पर डॉ किरण ओझा द्वारा कार्यक्रम में किशोरियों को हार्मोनल असंतुलन व कई विषयों पर विस्तॄत जानकारी दी गई. कार्यक्रम में किशोरियों को संबोधित करते हुए डॉ ओझा ने कहा कि माहवारी के दिनों में स्वच्छता अपनाकर ही कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है साथ ही कहा कि माहवारी शर्म का विषय नही है पुरुषो को खुलकर इस विषय पर बात करनी चाहिए. महिला मित्र समूह की रिंकी मिश्रा ने कहा कि माहवारी के दिनों के तकलीफों को दूर करने में ऐसे कार्यक्रम सहायक होते है.

इसे भी पढ़ें:इनर व्हील क्लब के सदस्यों ने छात्राओं को दिया गुड टच बैड टच का प्रशिक्षण

कार्यक्रम के उद्देश्यों को बताते हुए सोशल सर्विस एक्सप्रेस के भवर किशोर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदो के बीच जागरूकता के साथ-साथ पैड का भी मुफ्त वितरण एंजल पैड बैंक द्वारा किया जाता है. संस्था गाँव-गाँव तक इस अभियान को पहुँचाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें