छपरा में DM, SP ने पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ की बैठक, भयमुक्त होगा चुनाव

छपरा में DM, SP ने पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ की बैठक, भयमुक्त होगा चुनाव

छपरा: DM, SP ने पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ ही बैठक, भयमुक्त होगा चुनाव

5 मई के शाम तक मतदान केंद्र पर पहुंच जाएंगे अर्धसैनिक बल

Chhapra: सारण में भयमुक्त माहौल में निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने समाहरणालय सभागार में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल एवं राज्यों की मिलीट्री फोर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के भौगोलिक स्थिति, नक्सल क्षेत्र, क्रिटीकल एवं वलनरेवल मतदान केन्द्रों के विषय में जानकारी दी. केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलां में CRPF, BSF, SSB, ITBP तथा राज्यों की मिलीट्री फोर्स में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र तथा केरल से आई टुकड़ी के पदाधिकारी उपस्थित थे.

अमनौर, मकेर, परसा और दरियापुर थाना क्षे़त्रों में रखी जायेगी विशेष नज़र

जिलाधिकारी ने अर्द्धसैनिक बल के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सारण जिला गंडक और सरयू/घाघरा नदी से घिरा हुआ है. इसके दियारा क्षेत्र में विशेष चौकसी की आवश्यकता है. इसके अतिरिक्त अमनौर, मकेर, परसा और दरियापुर थाना क्षे़त्रों में भी पूरी नजर रखनी है. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मिलीट्री फोर्स और अर्द्धसैनिक बलों की मतदान केन्द्रों पर प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. बल के जवान, मतदान केन्द्रों के आसपास भ्रमण कर देख लेंगे एवं शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष मतदान में सहयोग करेंगे तथा मतदान केन्द्र पर आए दिव्यांग, वृद्धजन की मदद भी करेंगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई जरूरत हो तो जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी में से किसी से बात करेंगे.

चार मतदान केंद्र पर 1 पोलिंग मजिस्ट्रेट

जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान के दिन जिला प्रशासन के द्वारा पेट्रोलिंग की समुचित व्यवस्था की गयी है. तीन से चार मतदान केन्द्र के लिए एक पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट दिया गया हैं. उसके उपर जोनल मजिस्ट्रेट तथा सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी रखे गये हैं. अनुमण्डलाधिकारी एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी भी भ्रमणशील रहेंगे.

छ्परा में मतदाताओं को जागरूक करने में जुटी युवाओं की टोली

5 मई के शाम तक मतदान केंद्र पर पहुंच जाएंगे अर्धसैनिक बल

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान कर्मी, मतदान केन्द्रों पर 5 मई के संध्या 4 बजे तक पहुँच जाएँगे. इस स्थिति में अर्द्धसैनिक बल के जवान भी 5 मई के संध्या तक मतदान केन्द्रों पर पहुँच जायें. सभी लोग पूरी तरह से चौकन्ना रहें तथा शांतिपूर्ण माहौल में मतदान समपन्न कराने में सहयोग करें.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.