रितिका बनी इंटर आर्ट्स की सारण टॉपर, सूबे में चौथा स्थान

रितिका बनी इंटर आर्ट्स की सारण टॉपर, सूबे में चौथा स्थान

Chhapra: बिहार बोर्ड की इंटर आर्ट्स की परीक्षा में कुल 417 अंक लाकर राजकीयकृत उच्चतर विद्यालय मशरक की छात्रा रितिका कुमारी ने सूबे में चौथा स्थान हासिल किया है.

रितिका जिले के पानापुर थाना क्षेत्र के रसौली चौहान टोला निवासी किसान संजय सिंह की पुत्री है. पिता संजय सिंह किसान है. माँ माला सिंह गृहणी है. 8 भाई बहनों में वे 5 वे स्थान पर है. रितिका की प्रारंभिक पढ़ाई गांव के ही राजकीय मध्य विद्यालय रसौली में हुई. रितिका ने अपनी सफलता का मूलमंत्र कठिन एवं नियमित परिश्रम बताया.

किसान पिता संजय सिंह मुश्किल से 6 बेटी एवं दो बेटे का लालन पालन करते है. हालांकि दो बेटियों की शादी हो चुकी है. इस सफलता में रितिका ने अपनी माँ माला सिंह, दादा, भाई-बहन, ग्रामीणों के अलावे विद्यालय के सभी शिक्षको का निरन्तर सहयोग एवं स्नेह मिलने की बात कही.

परिवार वालों ने बताया कि मैट्रिक की परीक्षा में भी इसी विद्यालय से 389 अंक लेकर रितिका विद्यालय टॉपर बनी थी. सीमित संसाधन में रहकर एक किसान की बेटी की इस उपलब्धि पर ग्रामीण क्षेत्रों के लोग गौरवान्वित हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें