ब्रजकिशोर किंडरगार्डन स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

ब्रजकिशोर किंडरगार्डन स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

Chhapra: ब्रजकिशोर किंडरगार्डन स्कूल में रविवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अवकाश प्राप्त प्राचार्य प्रो० केके द्विवेदी के द्वारा गणेश पूजन, दीप प्रज्जवलन एवं संस्थापक सचिव के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया. साथ ही बैलून उड़ाकर एवं मशाल दौड़ के साथ समारोह का विधिवत उद्घाटन किया गया.

आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ उषा सिन्हा ने कहा कि खेल हमारे जीवन का एक हिस्सा है जो समाज में समरसता लाता है. खेल से बच्चों के शारीरिक मानसिक विकास के साथ-साथ स्व अनुशासन गुण की वृद्धि होती है तथा वे अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर अभ्यास हेतु प्रेरित होते हैं. वहीं मुख्य अतिथि प्रो० के के द्विवेदी ने कहा कि खेल विद्या और बल दोनों का समन्वय है.

विशिष्ट अतिथि उषा श्रीवास्तव ने विजयी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक दूसरे से जोड़ता है. खेल बच्चों के लिए उतना ही आवश्यक है जितना की पढ़ाई.

अध्यक्षीय भाषण में प्रो डॉ एच के वर्मा ने कहा कि शिक्षक एक मूर्तिकार की भांति है, जो बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारकर उनका सर्वांगीण विकास करता है.

इस अवसर पर आउटडोर और इनडोर गेम के विभिन्न स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा 1 से 7 तक के छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार दिया गया. साथ ही सत्र 2018-19 में विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए चैंपियनशिप का खिताब प्रिया कुमारी (7B), मोहम्मद शाहिद खान (6E) को प्रदान किया गया.

इस अवसर पर डॉ सुरेश कुमार सिंह, डॉ अशोक सिंह, सुश्री प्रियंका कुमारी, विद्यालय की निर्देशिका धर्मशिला श्रीवास्तव, शशि प्रभा सिन्हा, अभिभावक, शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे.

मंच संचालन विद्यालय के शिक्षक मनीष कुमार एवं शेषधर तथा धन्यवाद ज्ञापन सलाहकार मुरली मनोहर प्रसाद ने किया.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.