बीएड छात्रों ने मशरख बीएड कॉलेज मे किया जमकर हंगामा

बीएड छात्रों ने मशरख बीएड कॉलेज मे किया जमकर हंगामा

Chhapra: एआईएसएफ के राज्य-पार्षद अमित नयन ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा से संबद्धता प्राप्त विभिन्न बीएड कॉलेजों में परीक्षा के समय छात्रों का आर्थिक एवं मानसिक रूप से शोषण का कार्य शुरु हो चुका है. 2017/19 में नामांकन दाखिल करने के समय जेपी विश्वविद्यालय द्वारा 2 वर्ष का कुल निर्धारित शुल्क 95 हजार रुपये तय किया गया. जिसमें शिक्षण के सभी मद शामिल है.

उन्होने कहा कि प्रथम सत्र में निर्धारित 53 हज़ार रूपये कॉलेजों द्वारा लिए गए. इसके समाप्ति के बाद द्वितीय वर्ष के आरंभ में छात्रों से शेष 42 हज़ार रुपए वसुली गई. अब अचानक फाइनल परीक्षा फार्म भरने के समय छात्रों से निर्धारित शुल्क से अतिरिक्त राशि माँगी जा रही है. बहुत से छात्र-छात्राएं किसी तरह निर्धारित शुल्क कि व्यवस्था ऋण-उधार लेकर किए हैं. अब अचानक से कॉलेजों द्वारा अतिरिक्त शुल्क के माँग पर उन्हें जोरों का धक्का लगा है.

मशरख बीएड कॉलेज के प्रांगण में छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन से अतिरिक्त शुल्क के माँग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उसके बाद प्रचार्य को बंधक बना लिया. उसके बाद मशरख मुख्य मार्ग को छात्रों द्वारा जाम कर दिया.

प्रदर्शन का नेतृत्व अनु कुमार ओझा ने किया, वहीं राकेश कुमार ओझा, निशा शर्मा, नीलम कुमारी, अंशु कुमारी, जनार्दन यादव, सुनील कुमार, गुड्डू कुमार सिंह, अनिल कुमार बैठा, विजय कुमार आदि छात्र-छात्राएं शामिल थे. उक्त जानकारी एआईएसएफ के राज्य पार्षद अमित नयन ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें