छपरा में खुला पैरामेडिकल संस्थान DPMI, नामांकन है शुरू

छपरा में खुला पैरामेडिकल संस्थान DPMI, नामांकन है शुरू

Chhapra: पैरामेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाने वाले छात्रों को अब छपरा से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हाल ही में शहर में पैरामेडिकल संस्थान दिल्ली पैरामेडिकल संस्थान(DPMI) के शाखा का शुभारंभ हुआ है. यहां दर्जनभर पैरामेडिकल से संबंधित कॉर्सेस कराए जा रहे हैं. छात्र यहां 10वीं और 12वीं के बाद किसी भी संबंधित कोर्स में नामांकन करा सकते हैं.

संस्थान के डायरेक्टर राजशेखर सिंह ने बताया कि दिल्ली पैरामेडिकल का यह ब्रांच स्किल इंडिया और एनएसडीसी से मान्यता प्राप्त है. यहां से प्राप्त सर्टिफिकेट कोर्सेज किसी भी पैरामेडिकल जॉब में कारगर साबित होंगे.

उन्होंने बताया कि पैरामेडिकल क्षेत्र में करियर में आने वाले छात्रों के लिए जाएगा बेहतर मौका है छात्र यहां कई तरह की कौसर्स कर सकते हैं.

साथ ही यह अत्यधुनिक लैब से लैस है. इसके अलावे कैम्प्स प्लेसमेंट के ज़रिए भी छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में नौकरी के लिए भेजा जायेगा.

ये हैं प्रमुख कॉर्सेस:
मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन
ऑपरेशन थिएटर टेक्नीशियन
रेडियोलोजी टेक्नीशियन
इमरजेंसी टेक्नीशियन बेसिक
ब्लड बैंक टेक्नीशियन

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें