अयोध्या मॉडल पर छपरा में राम मंदिर का होगा निर्माण

अयोध्या मॉडल पर छपरा में राम मंदिर का होगा निर्माण

Chhapra: छपरा में अयोध्या के तर्ज पर राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए बहुत जल्द ट्रस्ट बानया जाएगा. यह बातें श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के अध्यक्ष सिया राम सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान कही. सिया राम सिंह रामनवमी पर शहर मे निकलने वाले भव्य शोभा यात्रा को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होने कहा कि श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा द्वारा छपरा में बहुत जल्द एक ट्रस्ट बनाया जाएगा. जिसके तहत छपरा में भी अयोध्या के राम मंदिर के मॉडल जैसे मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. जिसके बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी.

सुबह 9 बजे निकलेगी शोभा यात्रा

शोभा यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि शनिवार को प्रात: 9 बजे से शिव-पार्वती मंदिर दहियावा से प्रारम्भ होकर शहर के सभी चौक चौराहों से गुजरते हुए अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचेगी. इस मौके पर शहर के लाखों लोग शामिल होते हैं. उन्होने बताया की समिति के द्वारा सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं.

शोभा यात्रा मे बाइकर्स को पैदल चलने की अपील

उन्होने कहा कि बाइकर्स की हुड़दंग से दुर्घटना की स्थिति बनी रहती हैं, जिससे उन्होने अपील किया की बाइकर्स अपनी गाड़ी नगरपालिका मैदान मे लगाकर शोभायात्रा मे पैदल चलें व यात्रा का आनंद लेंगे.

शोभायात्रा में क्या होगा खास
इस बार की झांकी में मुख्यतः राम सेतु के पत्थर आकर्षण का केंद्र होगा. इस बार की शोभायात्रा में कई तरह की झांकियों के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी दिखाए जाएंगे. इसके साथ साथ घोड़े, बैंड, डीजे इत्यादि इस शोभायात्रा की शोभा बढ़ाएँगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें