श्री इंद्र चित्रगुप्त ट्रस्ट का वार्षिक सम्मेलन हुआ आयोजित

श्री इंद्र चित्रगुप्त ट्रस्ट का वार्षिक सम्मेलन हुआ आयोजित

Chhapra: शहर के रामलीला मठिया स्थित श्रीचित्रगुप्त मंदिर के प्रांगण में रविवार को श्री इंद्र चित्रगुप्त ट्रस्ट का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा कि भारत के निर्माण में कायस्थ समाज का अतुनीय योगदान है. कायस्थ को अपने इतिहास को हमेशा याद रखना होगा. देश के स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर भारत के निर्माण में कायस्थ समाज के लोगों ने निस्वार्थ भाव से कार्य किया है. लेकिन वर्तमान में राजनीति दल अपनी क्षमता के आधार पर राजनीति हक नहीं दे रही है. जिसका मुख्य कारण हमारी एकता में कमी है. अपनी प्रतिभा एवं नेतृत्व क्षमता का लाभ समाज के अंतिम आदमी तक नहीं पहुंच पा रहा है. अपनी एकता को मजबूत से पेश करने की जरूरत है.


कायस्थ समाज के आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े हुए लोगों को सहयोग करने की जरूरत है. देश के अन्य प्रदेशों में श्री चित्रगुप्त पूजा में सार्वजनिक अवकाश रहता है लेकिन बिहार में अवकाश नहीं होता है. राज्य सरकार को भी अवकाश की घोषणा करनी चाहिए.

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सामूहिक सह भोज का आयोजन किया गया. सम्मेलन की अध्यक्षता अध्यक्ष दुर्गेश नारायण सिन्हा ने की. इस मौके पर महासचिव विमल कुमार वर्मा, सुरेश प्रसाद श्रीवास्तव, नागेंद्र कुमार वर्मा, जर्नादन प्रसाद श्रीवास्तव, शिवशंकर वर्मा, सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, राकेश नारायण सिन्हा, अभिषेक रंजन, अभय कुमार श्रीवास्तव, हरिकिशोर प्रसाद श्रीवास्तव, हरिशंकर प्रसाद श्रीवास्तव, गुंजेश्वर कुमार वर्मा, प्रमाेद रंजन सिन्हा, मनोज कुमार, अनिता कुमारी, योगेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.