गांधीगिरी के साथ वाहन चालकों को पुलिस ने पढ़ाया यातायात का पाठ

गांधीगिरी के साथ वाहन चालकों को पुलिस ने पढ़ाया यातायात का पाठ

Mashrakh: सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आम जनता में सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए मशरख पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. मशरक थाना पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से गांधी गिरि दिखाते हुए बिना हेमलेट पहने मोटरसाइकिल सवार चालक को गुलाब का फूल दिया.
पुलिस कर्मियों ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के आयोजन का उद्देश्य यही है कि सड़कों पर यात्रा सभी के लिए सुरक्षित हो. सड़क दुर्घटनाओं पर व्यापक रूप से लगाम लगाईं जा सके. थाना पुलिस में भी जोर शोर से सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया.

पुलिस बलों द्वारा प्रशिक्षु डीएसपी, थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में यातायात नियमों का पालन ना करने वालों को फूल भेंट कर गांधीगीरी के अंदाज में समझाया कि वह क्या गलत कर रहे हैं और इससे उनको ही नुकसान है. बिना हेलमेट वाहन चलाने पर या बाइक पर दो से अधिक सवार देखने पर पुलिस ने उनको रोका और उन्हें फूल देकर आगे से सावधानी बरतने की अपील की.

प्रशिक्षु डीएसपी कुमार चंदन के निर्देशानुसार यातायात नियमों की पालना ना करने वाले वाहन चालकों को फूल देकर चेताया गया. यातायात नियमों की पालना हेतू पुलिस चालान काटती है, वहीं इस तरह के तरीकों से उनको नियमों की जानकारी भी दी जा रही है. पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह ने बताया कि सड़कों पर हेमलेट न पहनने और चौपहिया वाहनों में सीट बेल्ट न लगाने वालों को भी कारवाई से जुड़े बिंदु बताएं. भविष्य में हेमलेट न पहनने और सीट बेल्ट न लगाने पर कारवाई की चेतावनी भी दी.

वही थाना पुलिस ने घूम घूम कर बाजार क्षेत्र और एस एच-73 व एस एच-90 पर घूम घूम कर माइक से सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत सड़क यातायात नियमों का प्रचार किया गया.

थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हर दिन अलग-अलग तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. जिसमें स्कूलों व कालेजों में यातायात नियमों को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें