मौसम: सारण में 6.4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का न्यूनतम तापमान, गया में 5.1 हुआ दर्ज

मौसम: सारण में 6.4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का न्यूनतम तापमान, गया में 5.1 हुआ दर्ज

Chhapra/Patna: जिले में शीतलहर के प्रकोप से ठण्ड बढ़ी है. मकर संक्रांति पर धुप निकलने से लोगों ने राहत की साँस ली थी, पर एक बार फिर से मौसम ने करवट बदला है और तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. तापमान अब नए न्यूनतम स्तर पर पहुँच गया है.

मौसम विभाग, पटना से प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 24 घंटों (18 जनवरी 2022) में सारण में ठंड का प्रकोप और बढ़ा है. मौसम विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों में सारण में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके पूर्व

सारण में तापमान गिरकर 8.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा था. वही सिवान में भी 6.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है. जबकि पटना में 8.4, औरंगाबाद में 5.8, बक्सर में 7.6, नालंदा में 7.9, दरभंगा में 8.2 और मुजफ्फरपुर में 9.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है. वहीँ प्रदेश में गया में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ठण्ड के बढ़ने से लोग बचाव में जुटे है. ठंड के बढ़ने से रोजमर्रा के कार्यों पर असर पड़ रहा है. सड़कों पर कोहरे से यातायात भी प्रभावित हो रहा है.

भीषण ठंड के बावजूद अबतक छपरा नगर निगम के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव को कोई व्यवस्था नही की गई है. जिससे आम लोग कचड़ा जलाकर आग तापने को मजबूर हैं. वही रात्रि के से तापमान में ज्यादा गिरावट होने से सड़क पर जीवन यापन करने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें