जिउतिया पर भारी पड़ा मतदान का उत्साह, बूथ पर महिलाओं की लगी लंबी लाइन

जिउतिया पर भारी पड़ा मतदान का उत्साह, बूथ पर महिलाओं की लगी लंबी लाइन

Chhapra/Manjhi: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मांझी प्रखंड में मतदाताओं द्वारा मत डाले गए. जिले में पहले चरण के हो रहे इस मतदान में एक ओर जहां प्रशासनिक महकमा चुस्त दुरुस्त दिखा वही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का भी उत्साह देखने को मिला. मांझी के लगभग सभी बूथों पर मतदाताओं की लंबी लंबी लाइन सुबह से ही रही. हर उम्र के मतदाताओं ने अपने मताधिकार की प्रयोग कर गांव की सरकार चुनने का प्रयास किया.

बुधवार को सूबे में जीवित्पुत्रिका व्रत मनाया जा रहा है. ऐसे में इस व्रत को लेकर विगत रात्रि से ही महिलाएं उपवास पर है. बिना अन्न जल ग्रहण किये महिलाएं व्रत कर रही है. लेकिन मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी लाइन यह बता रही है कि उपवास पर मतदान का उत्साह भारी है. महिलाएं सुबह से ही केंद्रों पर नज़र आई. जिसमे हर वर्ग उम्र की महिलाएं शामिल थी. मतदान के अधिकारी को बख़ूबी मतदाताओं ने समझा क्या बूढ़े क्या जवान सभी उत्साह से मतदान में शामिल हुए.

पहली बार हुआ पंचायत चुनाव में ईवीएम का प्रयोग

पंचायत चुनाव में पहली बार ईवीएम का प्रयोग हो रहा है. जिला परिषद, मुखिया, ग्राम पंचायत सदस्य और पंचायत समिति सदस्य कुल 4 पदों के लिए मतदाता ईवीएम में मत डाल रहे है. वही दो पदों का चुनाव मतपत्र से हो रहा है. ईवीएम से चुनाव में भले ही चुनाव आयोग और प्रशासन को थोड़ी बहुत परेशानी हुई लेकिन मतदाताओं के लिए बेहतर साबित हो रहा है वही उम्मीदवारों के लिए यह थोड़ा परेशानी का सबब है. ईवीएम के तहत हो रहे इस पंचायत के चुनाव से यह अन्दाज़ा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में नगर निगम, नगर पंचायत के साथ साथ आगामी पंचायत चुनाव पूर्ण रूप से ईवीएम के जरिये ही सम्पन्न होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें