विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में दीवाली महोत्सव का आयोजन, उत्कृष्ट बच्चों को किया गया सम्मानित

विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में दीवाली महोत्सव का आयोजन, उत्कृष्ट बच्चों को किया गया सम्मानित

Chhapra: छपरा के विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में शनिवार को दिवाली उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस समारोह के दौरान विद्यालय में विभिन्न प्रकार की कलात्मक प्रतियोगिता, रूप सज्जा प्रतियोगिता तथा आकृष्ट रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

जिसके अंतर्गत विद्यालय के अधिकांश नन्हे-मुन्ने एवं होनहार छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. सभी विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति में कोई कसर नहीं छोड़ी. वहीं रूप सज्जा प्रतियोगिता के प्रतिभागियों ने अपने आकर्षक प्रदर्शनी सभी दर्शकों का मन मोह लिया. वहीं बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक रंगोली बनाकर अपनी अनोखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया.

इसके अतिरिक्त बच्चों ने अपनी बौद्धिक क्षमता का प्रयोग करते हुए सुंदर एवं कलात्मक बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. यह देख उपस्थित लोगों की नजर इन सामग्रियों से हटने का नाम नहीं ले रही थी. इसके साथ ही बच्चों ने दीपावली पर्व पर प्रकाश डालते हुए उसके महत्व व उसके मनाने का उद्देश्य तथा आपसी भाईचारे के साथ खुशियां बांटते हुए निबंध वचन किया.

निर्णायक मंडल की ओर से उत्कृष्ट प्रतिभागियों में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र तथा विशिष्ट पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

वहीं विद्यालय के निदेशक सह रिवीलगंज प्रखंड प्रमुख डॉ राहुल राज एवं प्राचार्य नीलम सिंह ने समस्त छात्र-छात्राओं को शुभ आशीष प्रदान करते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दी तथा उन्होंने कहा कि विद्यालय में शिक्षा और अनुशासन के साथ बच्चों में कलात्मक गुणों का समावेश भी आवश्यक है. इसके जरिए बच्चे अलग एवं अनोखी पहचान बना सकते हैं.

वहीं रिविलगंज प्रखंड प्रमुख सह विद्यालय के निदेशक डॉ राहुल राज ने विद्यालय सदस्यों को शुभकामना देते हुए छपरा शहर के संपूर्ण विद्यालय एवं अन्य छपरा वासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी. उन्होंने इस दीपावली को प्रदूषण रहित एवं स्वच्छता परिपूर्ण बनाने के लिए लोगों की अपील की.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें