छपरा में बहन से बंधवा रहा था विषधर को राखी, सांप ने डंसा, भाई की मौत

छपरा में बहन से बंधवा रहा था विषधर को राखी, सांप ने डंसा, भाई की मौत

Chhapra: सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के शीतलपुर में कथित रूप से सांप काटने से सैकड़ों लोगों को मौत के मुंह से निकाल लेने वाले व्यक्ति की मौत सांप के ही डंसने से हो गयी.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शीतलपुर निवासी मनमोहन उर्फ भूअर रक्षाबंधन पर अपनी बहन से सांप को राखी बंधवा रहा था. इसी दौरान ध्यान हटते ही चुक हुई और सांप ने मनमोहन को डंस लिया. जिसके बाद आनन-फानन में उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

सांप काटने पर ईलाज करता था मनमोहन
ग्रामीणों ने बताया कि शीतलपुर निवासी मनमोहन को सांप पालने का शौक था. सांप को पालने के अलावा सांप काटने से सैकड़ों लोगों को मौत के मुंह से वह निकाल चुका था. रविवार को वह अपनी बहन से सांप को राखी बंधवा रहा था. तभी उसका ध्यान सांप से हट गया और सांप ने उसे डंस लिया. थोड़ी ही देर में उसकी तबीयत खराब होने लगी. जिसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

ग्रामीणों ने बताया कि अबतक वह सैकड़ों लोगों की जान बचा चुका था, लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे की लोगों को सांप के काटने पर बचाने वाले की मौत सांप के काटने से हुई. क्षेत्र में इसको लेकर काफी चर्चा है. 

वही चिकित्सकों का कहना है कि सांप के डंसने पर झाड़फूंक की जगह मरीज को तुरंत अस्पताल पहुँचाने से उसकी जान बचायी जा सकती है. अधिकतर मामलों में लोगों के द्वारा अन्धविश्वास में आकर झाडफूंक में समय बर्बाद किया जाता है, जिससे मरीज की जान जाने का खतरा बढ़ जाता है. समय रहते यदि मरीज को अस्पताल पहुंचा दिया जाए तो उसकी जान बचायी जा सकती है.      

इनपुट एजेंसी से 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें