IIT गुवाहाटी की परीक्षा में छपरा के शारदा क्लासेस के छात्र बने बिहार टॉपर, देशभर में मिला 47 वां रैंक

IIT गुवाहाटी की परीक्षा में छपरा के शारदा क्लासेस के छात्र बने बिहार टॉपर, देशभर में मिला 47 वां रैंक

Chhapra: छपरा के शारदा क्लासेस के दो छात्रों ने आईआईटी गुवाहाटी द्वारा आयोजित स्कूल स्तर की परीक्षा में बिहार में पहला स्थान हासिल किया है. शारदा क्लासेस के छात्र सजल श्रीवास्तव और आशुतोष कुमार शर्मा ने बिहार में पहला स्थान प्राप्त करके छपरा का नाम रौशन कियाहै. वही इन दोनों ने पूरे भारत मे 47 वां रैंक हासिल किया है.

यह भी पढ़े

जेईई मेंस 2018 में छपरा के शारदा क्लासेज से 10 छात्रों ने मारी बाजी

NASA जाने का मिलेगा मौका

अगले लेवल की परीक्षा के लिए अब ये छात्र IIT गुवाहाटी जाएंगे. वहां सफलता प्राप्त करने के बाद इन्हें अमेरिका में स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्पेस एजेंसी नासा के लैब में भेजा जायेगा.

गौरतलब है कि आईआईटी गुवाहाटी द्वारा आयोजित इस टेक्नेथलॉन परीक्षा को स्कूल स्तर पर देश भर में आयोजित किया जाता है यह परीक्षा छपरा में भी आयोजित की गई थी. जिसमें शारदा क्लासेस के सजल और आशुतोष ने टीम बनाकर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बदौलत उन्हें बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. वही देश स्तर पर इन दोनों ने 47 वां स्थान प्राप्त किया है.

छात्रों के इस सफलता पर शारदा क्लासेस के निदेशक सिद्धार्थ सिंह और वसुमित्र सिंह ने उन्हें शुभकानाएं दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें