‘तीस्ता’ को समर्पित होगा दूसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव 2018

‘तीस्ता’ को समर्पित होगा दूसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव 2018

Chhapra: दूसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव को लेकर बैठक हुई. स्थानीय सेंट्रल स्कूल चांदमारी रोड विकास नगर छपरा के सभागार में डॉक्टर हरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया कि दूसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव 2018 का आयोजन दिनांक 6 और 7 अक्टूबर को स्थानीय एकता भवन में आयोजित होगा.

डॉ हरेन्द्र सिंह ने बताया कि यह राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव जो लोक गायिका तीस्ता के नाम से समर्पित होगा. बैठक में निर्णय लिया गया कि सुप्रसिद्ध शारदा सिन्हा सहित प्रतिष्ठित भोजपुरी के सभी गायकों को कलाकारों को एवं साहित्यकारों को आमंत्रित किया जाए.

कार्यक्रम के संयोजक उमाशंकर साहू ने यह जानकारी दी इस बार के महोत्सव में मॉरीशस के प्रतिनिधि नेपाल के प्रतिनिधि सहित देश के विभिन्न हिस्सों से भोजपुरी आंदोलन को चलाने वाले प्रतिनिधि साहित्कार गीतकार नाटककार सम्मिलित होंगे. यह आयोजन 2 दिन का होगा. बैठक में कार्य समिति का गठन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से डॉक्टर हरेंद्र सिंह को अध्यक्ष, अजीत सिंह को महासचिव, विभूति कुमार शर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष, शैलेंद्र कुमार सिंह वीर और अजय सिंह को उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव के रूप में श्रीकृष्ण मोहन सिंह, सचिव के रूप में नितांत राठौड़ राजेश्वर सिंह, राजशेखर सिंह, अभिषेक अरुण, कोषाध्यक्ष के रुप में रंजन कुमार श्रीवास्तव जबकि संयोजक उमाशंकर साहू बनाया गया.

बैठक मे इस बात पर सहमती बनी कि भोजपुरी को संविधान की ८वीं अनुसुची में शामिल कराने के लिए इसके लड़ाई को धारदार किया जायेगा. बैठक में मुख्य रुप से सीपीएस ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास कुमार, डॉ महेंद्र सिंह, नितांत राठौर सहित दर्जनों भोजपुरी प्रेमी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.