सारण में 1.70 लाख के 105 फर्जी रेल टिकट के साथ RPF ने दलाल को किया गिरफ्तार

सारण में 1.70 लाख के 105 फर्जी रेल टिकट के साथ RPF ने दलाल को किया गिरफ्तार

Chhapra: फर्जी रूप से रेल टिकट काटने वाले दलालों के खिलाफ रेलवे द्वारा चलाए जा रहे अभियान ‘ऑपरेशन थंडर’ के मद्देनजर छपरा जंक्शन RPF को एक और बड़ी सफलता मिली है. RPF ने सारण जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर बाजार में स्थित प्रसाद कम्यूनिकेशन में छापेमारी कर फर्जी टिकट काटने वाले दलाल को धर दबोचा. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुमित कुमार है. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से 105 ई टिकट पुलिस नर किए गए हैं. जिसका मूल्य एक लाख 70 हज़ार रुपये बताया जा रहा. पुलिस ने उसके पास से लैपटॉप, प्रिंटर, 5 मोबाइल फोन भी जप्त कर लिया.

छपरा जंक्शन के आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध कुमार राय ने बताया कि पुलिस लगातार इस पर नजर रख रही थी. लगभग 1 महीने से इसकी रेकी की जा रही थी. जिसके बाद रसूलपुर बाजार से इसे गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार व्यक्ति सालों से फर्जी टिकट काटने का कार्य करता था. इस अभियान में आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय के साथ ऐसा ही अनिल कुमार प्रिया रंजन सिंह मर्याद सिंह समेत आधा दर्जन आरपीएफ कर्मी मौजूद थे.

आपको बता दें कि इससे पहले भी रेलवे द्वारा लगातार टिकट के दलालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सारण जिले से अब तक कई टिकट के दलाल गिरफ्तार किए जा चुके हैं.आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध कुमार राय ने बताया कि आगे भी ऐसे अभियान चलते रहेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें