सीट को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में यात्री को ट्रेन से उतारकर रेल कर्मियों ने की बेरहमी से पिटाई, एक गिरफ्तार

सीट को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में यात्री को ट्रेन से उतारकर रेल कर्मियों ने की बेरहमी से पिटाई, एक गिरफ्तार

Chhapra: बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट ट्रेन से एक यात्री को उतारकर रेल कर्मियों के द्वारा लोको रनिंग रूम में बंद कर गुरुवार को बेरहमी से पिटाई की गयी. यह वाक्या पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर हुआ. इस मामले में यात्री के बयान पर छह रेल कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. राजकीय रेलवे पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक रेलकर्मी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया है. जबकि पांच अन्य फरार बताए जा रहे हैं.
बताया जाता है कि मधुबनी जिले के नगर थाना अंतर्गत ऑफिसर कॉलोनी निवासी अर्जुन प्रसाद के पुत्र प्रतीक राज बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन में कोच संख्या एस थ्री से नई दिल्ली के लिए यात्रा कर रहा था. हाजीपुर से ट्रेन खुलने के बाद विवाद शुरू हुई. हाजीपुर से छपरा के बीच छपरा जंक्शन के रेल कर्मी भी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे. विवाद उत्पन्न होने पर रास्ते में भी उसके साथ रेल कर्मियों ने मारपीट करने का प्रयास किया, जिसकी सूचना यात्री ने ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रहे सुरक्षाकर्मियों को दी.
सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया और चले गए, लेकिन जब ट्रेन छपरा जंक्शन पर पहुंची तो, करीब आधा दर्जन से अधिक रेल कर्मियों ने उसे ट्रेन से जबरन अगवा कर लिया और लोको रनिंग रूम में ले जाकर एक कमरे में बंद कर लाठी-डंडे से बेरहमी से पिटाई की. रेल कर्मियों द्वारा पिटाई के कारण गंभीर रूप से घायल यात्री डीएम डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दी. जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल रेल पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी.
रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देश पर रेल थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने घायल यात्री को ढूंढ कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया तथा उसका बयान दर्ज किया. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल थानाध्यक्ष ने एक रेलकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. वह रिविलगंज थाना क्षेत्र के इनई गांव निवासी अखिलेश सिंह के पुत्र अजीत कुमार बताया गया है. इस मामले में नामजद अन्य आरोपी फरार बताए जाते हैं, जिनको गिरफ्तार करने के लिए रेलवे पुलिस के द्वारा छापेमारी की जा रही है.
इनपुट हिन्दुस्थान समाचार

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें