JPU में B.Ed फाइनल ईयर परीक्षा के लिए भरे जा रहे हैं ऑनलाइन फॉर्म

JPU में B.Ed फाइनल ईयर परीक्षा के लिए भरे जा रहे हैं ऑनलाइन फॉर्म

Chhapra: 15 अक्टूबर से आयोजित होने वाली B.ed फाइनल ईयर 2018-20  की परीक्षा के लिए जयप्रकाश विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने का कार्य शुरू हो गया है. हाल ही में जेपीयू में परीक्षा मंडल की बैठक में कुलपति ने निर्णय लिया था कि 29 सितंबर से जेपीयू के B.ed फाइनल ईयर सत्र 2018-20 का परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन मोड में भरा जाएगा.

इसके तहत छपरा, सीवान, गोपालगंज के सभी बीएड कॉलेजों के फाइनल ईयर के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है. इसकी जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा तिथि के लिए पहले ही गाइडलाइन जारी कर दिया गया था. यह फॉर्म ऑनलाइन भरा जा रहा है, छात्र JPU की साइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

परीक्षा नियंत्रक ने जानकारी दी कि 8 अक्टूबर तक ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे, छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए हेल्पडेस्क भी बनाया हुआ है. जहां आवेदन संबंधित जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं.

छात्रों को www.jpuresults.in पर ऑनलाइन फॉर्म भरकर उसका प्रिंट आउट लेना है, फिर डॉक्यूमेंट अटैच करके संबंधित महाविद्यालय में सत्यापित कराना है. छात्रों को फॉर्म भरने के लिए 180 दिन का उपस्थिति प्रमाण पत्र भी संलग्न होगा करना होगा. परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्क 2445 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं बिना पंजीयन के फॉर्म स्वीकृत नहीं किया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें