मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर दो जागरूकता वाहन को एसपी ने दिखाई हरी झंडी

मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर दो जागरूकता वाहन को एसपी ने दिखाई हरी झंडी

Chhapra: सारण में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटना के मद्देनजर पुलिस कप्तान हर किशोर राय ने सारण समाहरणालय परिसर से दो जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाई. यह जागरूकता वाहन जिले के प्रखण्डों एवं मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरूक करेगा. हाल ही में हुए कई मामलों के बाद सारण पुलिस ने ऐसा कदम उठाया है.

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर शरारती तत्वों द्वारा बेवजह राह चलते बाहरी व्यक्ति, मानसिक रूप से विक्षिप्त पुरुष या वृद्ध महिला के बारे में बिना किसी सबूत के किसी चीज का चोर बताकर अफवाह फैला दिया जा रहा है, इस अफवाह पर भीड़ इकट्ठे होकर निर्दोष लोगों को गंभीर रूप से मारपीट कर दे रही है. जो कानून की दृष्टि से अपराध है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में भीड़ में शामिल सभी लोगों पर एफ आई आर दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाएगी. अपराधी के साथ भी मारपीट नहीं की जा सकती है, उससे मारपीट करना भी अपराध है.

सारण वासियों से अपील करते हुए पुलिस कप्तान हर किशोर राय ने कहा कि अगर भीड़ में किसी व्यक्ति की पिटाई हो रही है, तो उसे बचाएं और पुलिस को सौंप दें.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें