मैट्रिक परीक्षा शुरू, 55 केन्द्रों पर 77 हजार परीक्षार्थी हो रहे है शामिल

मैट्रिक परीक्षा शुरू, 55 केन्द्रों पर 77 हजार परीक्षार्थी हो रहे है शामिल

छपरा: जिले के 55 केन्द्रों पर शुक्रवार से माध्यमिक परीक्षा शुरू हुई . इन परीक्षा केन्द्रों पर कुल 77362 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है. परीक्षा को पूर्णतः कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने 55 केन्द्राधीक्षक, 55 स्टेटिक मैजिस्ट्रेट, 55 पुलिस पदाधिकारी, 15 गश्ती दण्डाधिकारी, 15 गश्ती पुलिस पदाधिकारी, 6 उड़नदस्ता दण्डाधिकारी, 6 उड़नदस्ता पुलिस पदाधिकारी सहित प्रत्येक केन्द्र पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. छात्राओं के परीक्षा केन्द्र पर 2-2 महिला पदाधिकारी सहित महिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसके अतिरिक्त कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए चिन्ह्ति संदेहास्पद परीक्षा केन्द्रों एवं अधिक परीक्षार्थी वाले परीक्षा केन्द्रों पर अतिरिक्त 23 वरीय पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है.

पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल और कदाचार मुक्त हुई. हालाकि कुछ परीक्षा केन्द्रों से नमक के आरोप में परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. सारण के जिलाधिकारी दीपक आनंद ने खुद कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने राम जयपाल कॉलेज परीक्षा केंद्र से दो परीक्षार्थियों को कदाचार करते पकड़ा और परीक्षा से निष्कासित कर दिया.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें