सिताबदियारा के जेपी स्मृति भवन को मुख्य पथ से संपर्क के लिए सड़क का मंत्री नितिन नबीन करेंगे शिलान्यास

सिताबदियारा के जेपी स्मृति भवन को मुख्य पथ से संपर्क के लिए सड़क का मंत्री नितिन नबीन करेंगे शिलान्यास

  • लोक नायक की जयंती पर पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन करेंगे शिलान्यास
  • कार्यक्रम में पूर्व उप मुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी करेंगे शिरकत
  • स्मृति भवन से मुख्य पथ तक 667.42 लाख की लागत से 1.10 किलोमीटर बनेगी सड़क

Chhapra: सारण के सिताबदियारा स्थित लोक नायक की जन्मभूमि को स्थानीय सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी लगातार विकास से संतृप्त करने का प्रयास कर रहे है। इसी कड़ी में लोक नायक जय प्रकाश नारायण स्मृति भवन को मुख्य सड़क से कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई जा रही है जिसके के लिए बनने वाली संपर्क पथ का शिलान्यास जय प्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर सोमवार 11 अक्टूबर को राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम में राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी भी शिरकत करेंगे।

इस संदर्भ में सांसद रुडी ने कहा कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता को सर्वोपरि मानने वाले जय प्रकाश नारायण लोककल्याण के आदर्शाे से परिपूर्ण समाज के पक्षपाती थे। उनके आदर्श और सिद्वांतो को सहेजने का एक प्रयास के रूप मे है यह स्मृति भवन। स्मृति भवन मुख्य पथ से जोड़ने के लिए संपर्क पथ का निर्माण किया जायेगा जिसकी आधारशिला राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री मंत्री नितिन नबीन करेंगे।

विदित हो कि रुडी ने  न केवल अपने सांसद निधि की योजनाओं का लाभ सिताब दियारा को दिलाने का प्रयास किया है बल्कि सरकारी योजनाओं का लाभ भी आमजन तक पहुंचाने का सफल प्रयास किया है।

  इस संदर्भ में सांसद रुडी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए केवल सांसद विकास निधि पर्याप्त नहीं होता बल्कि अपना कर्तव्य समझते हुए तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ क्षेत्रवासियों के कल्याणार्थ उपलब्ध कराने का प्रयास करता रहता हूँ। इसमें निरंतर राज्य सरकार और केंद्र सरकार का सहयोग मिल रहा है।

इसी का प्रतिफल है कि राज्य सरकार की ओर से जेपी स्मृति भवन को 667.42 लाख रूपया की लागत से मुख्य सड़क से कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी ताकि देश विदेश के पर्यटक जय प्रकाश नारायण जी के इस स्मृति भवन में आ सके और उनके दर्शन और विचारों से सीख ले सके। सांसद ने कहा कि लोक नायक के रूप में लोकप्रिय जय प्रकाश नारायण ने भारतीय जनमानस पर अपना अमिट छाप छोड़ा है। समाजवाद का सम्बन्ध न केवल उनके राजनीतिक जीवन से था, अपितु यह उनके सम्पूर्ण जीवन में समाया हुआ था।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें