गैस पाइपलाइन से जलेंगे छपरा शहर में घरों के चूल्हे, इन इलाकों में प्रथम चरण में होगा कार्य, जानिए 

गैस पाइपलाइन से जलेंगे छपरा शहर में घरों के चूल्हे, इन इलाकों में प्रथम चरण में होगा कार्य, जानिए 

Chhapra: छपरा शहर में महानगरों की तर्ज पर अब घर के चूल्हों तक गैस पाइपलाइन पहुंचेगा. सिलेंडर की बुकिंग रिफिल कराने में आने वाली परेशानी से घर के सदस्यों एवं महिलाओं को निजात मिलेगी. प्रथम चरण में लगभग 20 हज़ार घरों में यह सुविधा पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल द्वारा लक्ष्य निर्धारित किया गया है. कंपनी के द्वारा शहर के विभिन्न मोहल्लों का चयन भी किया गया है. पाइप लाइन बिछाने के साथ-साथ कनेक्शन बुकिंग का कार्य भी किया जा रहा है.

इन मोहल्लों में प्रथम चरण में पहुंचेगा गैस पाइपलाइन

प्रथम चरण में शहर के प्रभुनाथ नगर, दहियावां, उमा नगर, साढ़ा, नेवाजी टोला, भगवान बाजार, बैंक कॉलोनी, प्रताप नगर, रेलवे कॉलोनी, साधनापुरी, नवीगंज, दर्शन नगर, गुदरी, मासूमगंज, श्यामचक सहित दर्जन मोहल्ले घरों में पाइप लाइन पहुंचाई जाएगी.

बताते चलें कि अगले चार-पांच महीने बाद जुलाई तक शहर के विभिन्न मोहल्लों में गैस पाइपलाइन पहुंचाने की योजना है. अतिक्रमण के कारण थोड़ा बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसे जिला प्रशासन के सहयोग से दूर कर लिया जाएगा. इस कार्य में पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने तीन आउटसोर्सिंग कंपनी को काम में लगा रखा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें