गुदरी से ब्रहमपुर तक रोजाना लगने वाले जाम से आम लोग हो रहे है परेशान

गुदरी से ब्रहमपुर तक रोजाना लगने वाले जाम से आम लोग हो रहे है परेशान

Chhapra: जाम की समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन के विगत दिनों के कवायद के बाद भी पश्चिमी छपरा के लोग अब भी जाम से आय दिन परेशान हो रहें है. गुदरी बाज़ार से ब्रहमपुर महज कुछ किलोमीटर के सफ़र में लोगों को जाम के कारण घंटों का समय लग रहा है. जिससे कामकाज पर रोजाना जाने वालों को अपने ऑफिस और प्रतिष्ठान में पहुँचने में देरी हो जा रही है.

जाम की समस्या से निपटने के लिए विगत दिनों भारी वाहनों के लिए रूट चार्ट भी जारी किया गया था. लेकिन पश्चिमी छपरा में इस रूट चार्ट का कोई फायदा नहीं होता दिख रहा है. इसका कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन टेकनिवास ओवर ब्रिज के निर्माण में देरी को माना जा रहा है. इस निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के कारण बायपास से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मांझी या सीवान की ओर जाना है वे पुनः शहर में श्यामचक के रास्ते प्रवेश करते है और फिर ब्रहमपुर होकर मांझी या सीवान की ओर जाते है. जिससे सड़क भी ख़राब हो गयी है और आय दिन जाम की विकट समस्या उत्पन्न हो जा रही है.

वही इस सड़क जाम के कारण आसपास के मुहल्लों में रहने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है. साथ ही व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में भी ग्राहकों की कमी हो रही है. इस सड़क पर कई नर्सिंग होम और चिकित्सकों के क्लिनिक भी है जिसमें आने जाने वाले मरीजों को भी जाम से परेशानी हो रही है. 

वही कुछ हद तक सड़क पर लोगों के द्वारा सही से वाहनों का परिचालन ना करना भी जाम की समस्या उत्पन्न करता है. ऑटो चालकों और बाइक चालकों के द्वारा लेन में ना चलने से भी समस्या उत्पन्न होती है. लोगों को जागरूक करने के लिए जगह-जगह पर साइन बोर्ड भी लगाये जाते है जिसका भी आभाव इस सड़क पर दीखता है.

जाम की इस समस्या का आलम यह है कि लोग कई घंटों तक फंसे रह रहें है और उन्हें गंतव्य तक पहुँचने में देरी हो जा रही है. प्रशासन और जन प्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देने की जरुरत है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें