May 21, 2018 - Mon
Chhapra, India
32°C
Wind 2 m/s, E
Humidity 66%
Pressure 752.31 mmHg

21 May 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: पेय जल एवं स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार के सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी सारण को कई आवश्यक निर्देश दिए. वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के पश्चात् जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने बताया कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव प्रमेश्वर नैयर एवं विकास आयुक्त बिहार सरकार शिशिर सिन्हा द्वारा निर्देश प्राप्त हुआ है कि पूरे राज्य को 31 दिसंबर 2018 तक हर हाल में खुले में शौच से मुक्त करना है. विकास आयुक्त बिहार सरकार ने बताया कि 31 दिसंबर 2018 तक हम अपने प्रदेश एवं जिले को खुले में शौच से मुक्त करेंगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि 10 अप्रैल 2018 को प्रधानमंत्री का मोतिहारी आगमन को लेकर इस कार्य को युद्ध स्तर पर किया जायेगा. इस कार्य को सफल बनाने हेतु जिले से लेकर पंचायत स्तर तक पदाधिकारियों, कर्मियों, स्वयं सहायता समूह को आवश्यक निर्देश दे दिये गये है ताकि ससमय कार्य में प्रगति लाते हुए नियत तिथि तक पूर्ण कर लिया जाए. उन्होने यह भी कहा कि जिला से लेकर पंचयत स्तर तक के जन प्रतिनिधियों का भी इसमें सहयोग अपेक्षित है तथा उनका भी भरपूर सहयोग लिया जायेगा.

उक्त वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकारी के साथ निदेशक ग्रामीण विकास अभिकरण, डीपीएम जीविका, जिला समन्वयक जल एवं स्वच्छता समिति एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

(Visited 62 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!