डिस्पैच सेन्टर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

डिस्पैच सेन्टर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Chhapra: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा 116-तरैया, 119-गड़खा एवं 120-अमनौर विधान सभा क्षेत्र के लिए बनाये जा रहे डिस्पैच सेन्टर का निरीक्षण किया गया एवं इन विधान सभा क्षेत्रां के निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को जरूरी निदेष दिया गया.

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान कार्य के लिए डिस्पैच के दिन डिस्पैच सेन्टरों पर सभी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करायी जाय. मतदान कर्मियों को सोषल डिस्टेंसिंग के आधार पर बैठाने की व्यवस्था करायी जाय तथा उनके बैठने के स्थान पर हीं मतदान केन्द्र तक पहुँचाने वाली वाहन का नम्बर तथा संबंधित वाहन चालक का मोबाईल नम्बर एक पूर्जा पर लिखकर दे दिया जाय ताकि उन्हे वाहन खेजने में परेषानी न हो और उस दौरान अनावष्यक भीड़ भी नहीं लगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि महिला कर्मियों के लिए विषेष व्यवस्था बनायी जाय ताकि उन्हे कहीं कोई असुविधि न हो. डिस्पैच सेन्टर पर रिजर्व मतदान कर्मी के बैठने के लिए अलग से कमरे की व्यवस्था कि जाय.

जिलाधिकारी ने कहा कि डिस्पैच सेन्टर पर मतदान सामग्री और कोविड-19 संबंधी सामग्री रखने की समुचित व्यवस्था बनायी जाय. इसके लिए स्थल का चयन कर लिया जाय तथा सामग्रियों को मतदान केन्द्रवार रखा जाय ताकि एक मतदान केन्द्र की सामग्री किसी दूसरे केन्द्र पर नहीं चली जाय. डिस्पैच सेन्टर पर पेयजल बिजली एवं शौचालय की समुचित व्यवस्था बनायी जाय.

इसके पष्चात् जिलाधिकारी के द्वारा इन विधान सभा क्षेत्रों के कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा वहाँ उपलब्ध एएमएफ की सुविधा देखी गयी. इस दौरान जिलाधिकारी ने आम लोगों से भी मिलकर उनके अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए उत्साहित किया.

जिलाधिकारी ने कहा कि तीन नवम्बर को मतदान की तिथि निर्धारित है. उस दिन मतदाता निर्मिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान केन्दों पर मतदाताओं के लिए सभी जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करायी जाएगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विधान सभा क्षेत्रों में बीएलओं के द्वारा मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा है. मतदाता उस पर्ची के साथ पहचान के लिए कोई एक वैकल्पिक पहचान पत्र लेकर मतदान केन्द्र पर जाएँगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें