छपरा जंक्शन पर आरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

छपरा जंक्शन पर आरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

छपरा जंक्शन पर आरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत का अमृत महोत्सव

Chhapra: वर्ष 2022 में देश की आजादी के 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष में रेलवे सुरक्षा बल वाराणसी मंडल द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत पूरे मंडल में एकता दौड़, स्वच्छता अभियान, जल सेवा, विद्यालय में जागरूकता व वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. मंडल के 25 चयनित स्टेशनों पर जाकर एक मोटरसाइकिल रैली व एक सुसज्जित वाहन एलईडी स्क्रीन के माध्यम से रेलवे सुरक्षा बल की उपलब्धियों व आजादी के महत्व को प्रदर्शित किया जा रहा है.

इसी क्रम में मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक के नेतृत्व में आज 03 जुलाई 2022 को वाराणसी मंडल के आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत छपरा एवं सीवान स्टेशनों पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया.

जिसमें दोनों पोस्ट के सभी रेलवे सुरक्षा बल कर्मचारियों नें भाग लिया. इसी क्रम में रविवार को मोटरसाइकिल रैली व सुसज्जित वाहन व रेलवे सुरक्षा बल बैंड का प्रदर्शन कर छपरा जं एवं सीवान जं रेलवे स्टेशनों के परिसर में यात्रियों व आम जनमानस में राष्ट्रीयता की भावना को जागृत किया और आजादी के महत्व को समझाया गया.

ज्ञातव्य हो की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में वाराणसी मंडल पर रविवार को रेसुब बैन्ड एल ई डी विडियों वाहन तथा मोटर साईकिल रैली देवरिया सदर, भटनी, लाररोड, सलेमपुर, बेल्थरा रोड, इंदारा एवं मऊ स्टेशनों पर आयोजित की जाएगी.

मोटर साइकिल रैली में पाँच बुलेट मोटर साईकिल साथ सह सवार के साथ मय साज सज्जा एवं आजादी की अमृत गाथा व रेलवे सुरक्षा बल की उपलधियों को प्रदर्शित करते विडियो वाहन, आगे एवं पीछे पायलेट स्कोर्ट के साथ इस मंडल में दो हिस्सों में अपनी यात्रा तय करते हुए मुख्यालय पहुँचेगी.

उक्त सभी कार्यक्रमों का आयोजन वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डॉ अभिषेक के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा किया जा रहा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें