छपरा में इनई से धर्मंनाथ मन्दिर होते हुए बड़ा तेलपा तक 10 km निचली सड़क का होगा चौड़ीकरण

छपरा में इनई से धर्मंनाथ मन्दिर होते हुए बड़ा तेलपा तक 10 km निचली सड़क का होगा चौड़ीकरण

Chhapra: सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने छपरा के इनई से धर्मंनाथ मंदिर होते हुए तेलपा को निकलने वाली सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए पहल की है. सांसद रूडी ने इनई से लेकर छोटा ब्रह्मपुर, धर्मनाथ मंदिर, कटरा , नई बाजार होते हुए बड़ा तेलपा तक 10 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण व नाला निर्माण के लिए पहल की है.

इसके लिए प्रधान सचिव, पथ निर्माण विभाग को पत्र लिखकर इस सड़क की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है. सांसद ने लिखा है कि छपरा शहर के अंतर्गत इनई- बड़ा तेलपा पथ की कुल निर्माण 10 किलोमीटर है. इस पथ में पिछले एक दशक से सुदृढ़ीकरण कार्य नहीं कराया गया है. शहर का यह अत्यंत महत्वपूर्ण पथ है. इस पथ के दोनों और छपरा शहर के लगभग 40% आबादी रहती है. हाल फिलहाल में लिए गए सभी योजनाओं में यह पथ नाले के साथ निर्माण सर्वाधिक उपयोगी होगा. उन्होंने उक्त पथ के सुदृढ़ीकरण कार्य कराने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देने की बात कही.

इसको लेकर छपरा भाजपा प्रवक्ता धर्मेन्द्र चौहान ने बताया कि सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी की ओर से छपरा के विकास के प्रति हर संभव प्रयास किया जा रहा है. छपरा जिले को बिजली सड़क अन्य सभी 40 योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया जा रहा है. पटना में 16 अगस्त को जिले के सभी योजना का काम ठीक से एवं समय पर हो इसके लिए बिहार के विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव व अधिकारियों के साथ सांसद रूडी ने बैठक की थी. इसी दौरान सांसद ने यह पहल की.

धर्मेन्द्र चौहान ने बताया कि इस निचले सड़क पर सालों से अतिक्रमण लोगों ने कर रखा है. सड़क चौड़ीकरण होगा तो इसके दोनों ओर अतिक्रमण हटाये जाएंगे. इससे आम जनता लाभान्वित होगी. साथ ही नाले का निर्माण होने से जलजमाव भी नहीं होगा.

यह सड़क बेहद महत्वपूर्ण से छोटी बड़ी गाड़ियां इस रास्ते से चलती हैं. जब मेन रोड जाम हो तो यही सड़क एक विकल्प मार्ग के रूप में है. इसके सुदृढ़ीकरण होने के बाद लोगों को जाम से भी राहत मिलेगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें