बिहार में बदलेगा मौसम का मिजाज, 20 जुलाई से होगी अच्छी बारिश

बिहार में बदलेगा मौसम का मिजाज, 20 जुलाई से होगी अच्छी बारिश

बिहार मौसम विभाग की मानें तो 20 जुलाई से बारिश होने की संभावना बताई जा रही है. आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान में कहा गया है कि 20 जुलाई से मौसम के मिजाज में बदलाव हो सकता हैं.और राज्य के विभिन्न भागों में हल्की बारिश भी हो सकती है.और कहीं कहीं तेज बारिश भी होने की संभावना भी जताई गई है.आईएमडी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कुछ इलाकों में मुसलाधार बारिश का पूर्वानुमान किया गया है.मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को राजधानी पटना समेत प्रदेश के मौसम में बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर आंशिक वर्षा और एक या दो जगहों पर वज्रपात और मेघ गर्जन की संभावना है.

बिहार में मॉनसुन आ जाने के बावजूद बिहार में पिछले दो सप्ताह से वर्षा नहीं होने से तापमान काफी बढ़ गया है और गर्मी से किसान के साथ साथ आम लोग भी परेशान हो गए हैं.कड़ाके की धूप के साथ ही साथ तेज रफ्तार से हवा के चलने से मौसम शुष्‍क हो गया है.बिहार में बारिश ना होने की वजह से ज्यादातर इलाकों में धान की खेती नहीं हो पाई है. जहां किसानों ने धान की रोपाई की है वहां बारिश नहीं होने की वजह से फसल का नुकसान हो रहा है और फसल सुख रहें हैं. अब हर किसी को अच्छी बारिश होने का इंतजार है.मौसम विभाग के अनुसार राज्य भर में बारिश की किल्लत बढ़ी है. अभी तक सामान्य से 44 प्रतिशत कम बारिश हुई है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें