BPSC पेपर लीक पर मामला: तेजस्वी यादव ने अभ्यर्थियों को 5 हजार रुपये मुआवजा देने की सरकार से की मांग

BPSC पेपर लीक पर मामला: तेजस्वी यादव ने अभ्यर्थियों को 5 हजार रुपये मुआवजा देने की सरकार से की मांग

Patna: बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर के लीक हो जाने के बाद सूबे में राजनीति गरमाई हुई है. विपक्ष सरकार के खिलाफ लगातार प्रहार कर रहा है और छात्रों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग कर रहा है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से अभ्यर्थियों को 5 हज़ार रुपये मुआवजा राशि देने की मांग कर दी है.

उन्होंने कहा है कि सरकार उन बेरोजगारों को आर्थिक नुकसान की भरपाई करें और दोषियों की अविलंब गिरफ्तार करें ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो.

उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों की नजर में ऐसी घटनाओं से राज्य की बहुत बदनामी होती है. सरकार को जल्द ही कड़े कदम उठाते हुए इस पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों पर अभिलंब कार्रवाई करनी चाहिए.

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा के पर्चे के लीक हो जाने के बाद आयोग ने टीम का गठन किया था और 24 घंटे में जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था. जिसके बाद जांच टीम ने 3 घंटे के अंदर ही रिपोर्ट सौंप दी. जिसके आधार पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया. इस परीक्षा में लाखों छात्र दूर प्रदेशों से भी परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे. परीक्षा के कैंसिल होने के बाद छात्रों में सरकार और आयोग के खिलाफ नाराजगी दिखी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें