एकमा पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र का 24 सितंबर को केंद्रीय उर्जा मंत्री राजकुमार सिंह करेंगें उद्घाटन

एकमा पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र का 24 सितंबर को केंद्रीय उर्जा मंत्री राजकुमार सिंह करेंगें उद्घाटन

Patna: बिहार में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्रों के विस्तार के अगले चरण में विदेश मंत्रालय ने साऱण जिले के एकमा के मुख्य डाक घर में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने का निर्णय लिया है. इस सेवा केंद्र का शुभारंभ विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के मंत्री राजकुमार सिंह 24 सितंबर को अपराहन 03 बजे करेंगें.  मौके पर महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, एकमा के विधायक श्रीकांत यादव, विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव प्रभात कुमार, पूर्वी क्षेत्र भागलपुर के पोस्ट मास्टर जनरल अदनान अहमद उपस्थित रहेंगे.

शुरूआत में एकमा पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र कैंप मोड में काम करेगा. बाद में यह पासपोर्ट सेवा केंद्र के रूप में कार्य करने लगेगा. इस सेवा केंद्र में नये और पुनर्निगमन पासपोर्ट आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगें. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और विस्तृत जानकारी के लिए www.passportindia.gov.in पर जाया जा सकता है. आवेदक ऑनलाइन अप्यांटमेंट लेकर अपने नियत समय पर पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र में जा सकते हैं. साथ ही उन्हें आवश्यक कागजातों की मूल प्रति और सभी संबंधित दस्तावेजों को स्वअभिप्रमाणित फोटो कॉपी लेकर जमा करने के लिए सशरीर उपस्थित होना होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें