बिहार के गया ट्रेनिंग अकादमी ने दिया 89 जेंटलमैंन अधिकारी

बिहार के गया ट्रेनिंग अकादमी ने दिया 89 जेंटलमैंन अधिकारी

पटना/गया: बिहार के गया के ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी से 89
जेंटलमैन कैडेट पास आउट हुए हैं जिनमें 20 स्पेशल कमीशंड ऑफिसर्स, 60 जेंटलमैन कैडेट्स ऑफ टेक्निकल एंट्री स्कीम और 09 असम राइफल्स के कैडेट्स शामिल हैं। सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इन कैडेट्स ने एक प्रभावशाली पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेते हुए अपनी ट्रेंनिंग का अंतिम पड़ाव पास किया। टीईएस कोर्स के युवा अधिकारी अब आर्मी के अलग-अलग कैडेट ट्रेनिंग विंग में इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी,गया के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीए वी रेड्डी परेड की समीक्षा करने के लिए बतौर समीक्षा अधिकारी मौजूद थे। सख्त सामाजिक दूरी और व्यक्तिगत सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूरे समारोह को कोरोना सावधानियों के साथ आयोजित किया गया था। पासिंग आउट स्पेशल कमीशन ऑफिसर्स कोर्स में ऑर्डर ऑफ मेरिट में प्रथम स्थान पर रहने के लिए सिल्वर मेडल अकादमी कैडेट एडजुटेंट गुरुमयुम कैनेडी शर्मा को दिया गया और गुरेज कंपनी को स्प्रिंग टर्म 2021 के दौरान सर्वश्रेष्ठ समग्र प्रदर्शन के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बैनर से सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि गया अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी  की स्थापना 18 जुलाई 2011 को ‘शौर्य ज्ञान संकल्प’ (साहस, ज्ञान
और संकल्प) के आदर्श वाक्य के साथ की गई थी। वर्तमान में, अकादमी तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस) और विशेष कमीशन अधिकारी (एससीओ) प्रविष्टियों के लिए प्रशिक्षण आयोजित करती है। टीईएस पाठ्यक्रम के जेंटलमैन कैडेट अपनी इंटरमीडिएट परीक्षा पूरी करने के बाद अकादमी में शामिल होते हैं, जबकि एससीओ जेंटलमैन कैडेट रैंक के अनुसार चुने जाते हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें