10 हजार में बेच दी इंटर 2017 की 1 लाख कापियां, पटना के कबाड़ गोदाम से पुलिस ने किया बरामद

10 हजार में बेच दी इंटर 2017 की 1 लाख कापियां, पटना के कबाड़ गोदाम से पुलिस ने किया बरामद

Patna:पटना के रामकृष्णानगर के एक कबाड़ गोदाम से पुलिस ने इंटर 2017 की एक लाख उत्तर पुस्तिकाएं बरामद की है. ये सभी मूल्यांकित कॉपियां हैं. जो दरभंगा के मारवाड़ी कॉलेज से गायब हुई थीं. कापियों के गायब होने की खबर लगने के बाद जब इनकी छानबीन की गयी तो पता चला कि कॉलेज के चपरासी ने इन कापियों को पटना के कबाड़ ठेकेदार को बेच दिया था. शुक्रवार को FIR दर्ज होने के बाद स्पेशल टीम का गठन कर छापेमारी की गयी जिसके बाद ये कॉपियां बरामद हुई. वहीं पुलिस ने कबाड़ ठेकेदार को भी हिरासत में ले लिया है.

10 हजार में बेचीं थी कॉपियां:
पुलिस ने बताया कि रामपुकार सिंह ने राजकिशोर गुप्ता को आठ से 10 हजार रुपये में इन उत्तर पुस्तिकाओं को बेचा था. जिसमें 155 बंडल जांची हुईं उत्तर पुस्तिकाएं मिली हैं. पुलिस रामपुकार को पकड़ने के लिए छापामारी कर रही है.

बोर्ड ने कॉपियां बेचे जाने का निकाला था टेंडर :
दरअसल, बिहार बोर्ड ने वर्ष 2014 और 2016 की उत्तर पुस्तिकाओं को बेचने का टेंडर निकाला था. यह टेंडर वेस्ट पेपर कॉन्ट्रेक्टर, दानापुर के राजकिशोर प्रसाद गुप्ता को दिया गया. उसने 2014 व 16 के अलावा 2017 की कॉपियों का भी उठाव कर लिया. यही नहीं शेखपुरा जिले की 2018 की कंपार्टमेंटल परीक्षा की सादी उत्तर पुस्तिकाओं का भी उठाव कर लिया गया. जबकि इसका टेंडर नहीं हुआ था. कॉपियों की खोजबीन के बाद गड़बड़ी का पता चला।

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें