बिहार में हर दिन औसतन 9 हत्या-4 रेप, गृह मंत्री दें इस्तीफा: तेजस्वी

बिहार में हर दिन औसतन 9 हत्या-4 रेप, गृह मंत्री दें इस्तीफा: तेजस्वी

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशासन के दावे करते हैं. नीतीश कुमार अपराध और अपराधियों पर सख्ती की बात करते हैं, लेकिन बिहार के अपराधी बेखौफ हैं. बिहार राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं. ब्यूरो की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में इस साल जनवरी से सितंबर के बीच 2406 लोगों की हत्या हुई है. रेप के भी 1106 मामले दर्ज हुए हैं. बिहार में अपराध की बढ़ती हुई घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है.

ये आंकड़े बताते हैं कि पिछले 9 महीने में अपराध के ग्राफ में किस तरीके से निरंतर तेजी देखने को मिली है. बिहार में हर दिन नौ हत्या और रेप की चार घटनाएं घटित हो रही हैं. हत्या के मामलों पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा घटनाएं राजधानी पटना में हुई हैं, जहां 9 महीने में 159 लोगों की हत्या हुई है. दूसरे नंबर पर गया जिला है, जहां 138 हत्याएं हुई हैं. इसी अवधि में 134 हत्याओं के साथ मुजफ्फरपुर तीसरे नंबर पर है.

बिहार में अपराध की बढ़ती हुई घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार में प्रतिदिन हो रही सैकड़ों हत्याएं, लूट, अपहरण और रेप की घटनाएं ही भाजपा नीत सरकार की मुख्य उपलब्धियां हैं. गृह मंत्री इस्तीफा दें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें