बिहार में NDA ने की सीटों की घोषणा, सारण और महाराजगंज सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव

बिहार में NDA ने की सीटों की घोषणा, सारण और महाराजगंज सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव

Chhapra Today Election Desk: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. बंटवारे के तहत दोनों दलों यानी जेडयू और भाजपा दोनों को अपनी सीटों की कुर्बानी देनी पड़ी है. राज्य की 40 सीटों में कुछ ऐसी सीटें हैं जहां से पिछला चुनाव बीजेपी ने लड़ा था लेकिन इस बार ये सीटें अब जेडीयू के खाते में हैं.


बिहार में इस बार जो सीटें जेडीयू के खाते में गई है उनमें सीमांचल की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया सीट शामिल हैं जबकि अररिया सीट बीजेपी के खाते में गई है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. रविवार को एनडीए ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों के लिए पार्टीवार घोषणा कर दी.

सीटों का बंटवारा कुछ इस तरह हुआ

जेडीयू के उम्मीदवार वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया से लड़ेंगे.

बीजेपी के उम्मीदवार पश्चिम और पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद से लड़ेंगे.

लोजपा के उम्मीदवार हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, अऱरिया, जमुई, नवादा मि सीट पर लड़ेंगे.


छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें