बिहार के जमुई में हथियारबंद नक्सली ने ट्रेनों का परिचालन रुकवाया

बिहार के जमुई में हथियारबंद नक्सली ने ट्रेनों का परिचालन रुकवाया

पटना/जमुई: बिहार के झारखंड से सटे नक्सल प्रभावित जमुई जिले के चौरा हॉल्ट में शनिवार तड़के एक वर्दीधारी नक्सली हथियार लेकर पहुंच गया। उसने स्टेशन मास्टर को ट्रेनों का परिचालन बंद करने की धमकी दी। ऐसा न करने पर चौरा हॉल्ट स्टेशन को बम में उड़ाने की धमकी दी। नक्सली की धमकी से रेलवे कर्मी दशहत में आ गए। उन्होंने तुरंत ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया। इसके बाद घबराए स्टेशन मास्टर स्टेशन छोड़कर वहां से भाग गए।

पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के 3:32 बजे वर्दीधारी नक्सली जमुई स्टेशन से दो-तीन किमी दूर चौरा हॉल्ट स्टेशन पर आ धमके। उस वक्त वहां जमुई के रेलवे स्टेशन मास्टर विनय कुमार थे। एकाएक वर्दीधारी नक्सली स्टेशन मास्टर के कमरे में घुस गया। उसने ट्रेनों का संचालन तुरंत बंद करने के लिए कहा। हथियार लिए नक्सली की धमकी के बाद रेल कर्मियों ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया।

इसके बाद नक्सलियों ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार से कहा कि वह फोन करके कंट्रोल रूम और पुलिस को भी इसकी जानकारी दें। नक्सलियों के कहने पर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम और जीआरपी को स्टेशन पर नक्सली के कब्जे की सूचना दी। इसके बाद विनय कुमार सहित अन्य रेलकर्मी वहां से स्टेशन छोड़कर भाग गए।

रेल अफसरों ने इसके बाद पूरे मामले की जांच की। रेलवे ट्रैक को भी चेक किया गया कि कहीं नक्सलियों ने ट्रैक को नुकसान तो नहीं पहुंचाया है। सब कुछ सही मिलने के बाद सुबह 5:12 बजे के बाद फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान हिमगिरी एक्सप्रेस 01 घंटा 40 मिनट के करीब स्टेशन पर ही खड़ी रही।

इस बाबत एसपी जमुई प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि एक वर्दीधारी ने खुद को नक्सली बताते हुए स्टेशन मास्टर को धमकी दी थी। मामले की जांच की जा रही है। ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि आजकल नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने इस तरह की धमकी देकर माहौल को गर्म करने की कोशिश की है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें