24 सितंबर को एटक का राष्ट्रव्यापी हड़ताल

24 सितंबर को एटक का राष्ट्रव्यापी हड़ताल

पटना: अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस ( एटक ) बिहार के उप महासचिव गजनफर नवाब ने 24 सितम्बर को स्कीम वर्कर्स की राष्ट्रव्यापी हड़ताल एवं 27 सितम्बर को भारत बन्द को सफल बनाने का राज्य के मजदूरों एवं किसानों से अपील की है.

स्कीम वर्कर्स यथा आंगनबाड़ी, आशाकर्मी एवं मध्यान भोजन ( मिड डे मील ) कर्मियों के बीच कार्यरत केन्द्रीय श्रम संगठन यथा एटक, इंटक, एचएमएस, सीटू, एक्टू, एआइयूटीयूसी, टीयूसीसी, यूटीयूसी एवं सेवा की यूनियनों एवं फेडरेशनों द्वारा संयुक्त रूप से किए गए फैसलों के अनुसार स्कीम वर्कर्स को कामगार का दर्जा देने, मानदेय की जगह 21 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन भुगतान करने सहित उनके लंबित मांगों पर 24 सितम्बर को देशव्यापी एक दिवसीय हड़ताल की तैयारी जारी है.

एटक बिहार राज्य कमिटी ने स्कीम वर्कर्स की मांगों का पुरजोर समर्थन करते हुए हड़ताल को सफल बनाने के लिए जिला एवं कार्य स्थलों पर संयुक्त पहल जारी है. एटक बिहार राज्य कमिटी ने 9 माह से चल रहे किसानों के एतिहासिक आन्दोलन के प्रति संपूर्ण एकजुटता के साथ किसानों के मांगों का समर्थन करते हुए 27 सितम्बर को पूरी शक्ति लगा कर मजदूर एवं किसान विरोधी चार श्रम संहिता और तीन काले कृषि कानूनों के निरस्ती करण की माँग के साथ भारत बन्द को सफल बनाने का फैसला लिया है. जानकारी एटक राज्य कार्यकारिणी सदस्य अमरनाथ दी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें