सारण में 54.19 प्रतिशत मतदान, सोनपुर में सबसे अधिक और एकमा में सबसे कम रहा मतों का प्रतिशत

सारण में 54.19 प्रतिशत मतदान, सोनपुर में सबसे अधिक और एकमा में सबसे कम रहा मतों का प्रतिशत

Chhapra: कोरोना महामारी के संक्रमण के बीच अबतक का सबसे बड़ा चुनाव सारण जिला में छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सारण जिले की 10 विधानसभा सीटों पर कुल 54.19 प्रतिशत मतदान हुआ. 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के मतों का प्रतिशत 53.41 था. जिसमे इस बार एक फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है.  

मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोग जुटने लगे थे. मतदाताओं में उत्साह देखा गया. दिन चढ़ने के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ता गया. जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी किये गए आकड़े की बात करें तो सोनपुर में सर्वाधिक 58 प्रतिशत मतदान हुआ. वही परसा में 56.78, माँझी में 55, तरैया में 54.3, बनियापुर में 53.89, मढ़ौरा में 54, छपरा में 53, अमनौर, गरखा में 53 प्रतिशत तथा एकमा में 51 प्रतिशत मतदान हुआ.

विधानसभा चुनाव के दौरान जिले के अमनौर विधानसभा क्षेत्र में एक बैलेट यूनिट मशीन को तकनीकी गड़बड़ी के कारण बदला गया अन्य सभी जगहों पर ईवीएम मशीन से सुचारू रूप से मतदान सम्पन्न कराया गया. गरखा विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद वहां चुनाव कुछ देरी से शुरू हुआ. कुल मिलाकर मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न हो गया.

EVM में बंद हुई प्रत्याशियों की किश्मत

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के संपन्न होने के साथ ही सारण जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों के 144 प्रत्याशियों की किश्मत EVM के मेमोरी में कैद हो गयी है. चुनाव के नतीजे 10 नवम्बर को आएंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें