बनियापुर: घाट को सेनेटाइज कर सफाई और सजावट युद्ध स्तर पर जारी 

बनियापुर: घाट को सेनेटाइज कर सफाई और सजावट युद्ध स्तर पर जारी 

Baniyapur: जिले के बनियापुर प्रखंड के गंडकी नदी तट कराह में छठ महोत्सव पारंपरिक रूप से होगा. इस अवसर पर हर साल होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम को इस बार कोविड-19 के नियमों के अनुरूप स्थगित कर दिया गया है.

महापर्व में लोगों को गंडकी नदी के बीच धारे में भगवान भास्कर की 15 फीट ऊंची प्रतिमा मुख्य आकर्षण के रूप में बनाई गई है. इसके अतिरिक्त संध्या एवं प्रातः कालीन गंगा महाआरती का आयोजन किया गया है.

कार्यक्रम के संयोजक राकेश कुमार निकुंभ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के उच्च मापदंडों का पूर्णता प्रयास किया जा रहा है. घाट परिसर में आने वाले सभी व्रतियों को निशुल्क कपड़े का मास्क उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही घाट में ऑटोमेटिक सेनीटाइजर मशीन मुख्य द्वार पर लगाया जाएगा. श्रद्धालुओं और व्रतियों को सोशल डिस्टेंसिंग और करोना के अन्य सुरक्षा मानकों से के लिए लगातार उद्घोषणा के द्वारा जागरूकता अभियान चलता रहेगा. पूजा समिति के व्यवस्था को देखने पहुंचे BDO सुदामा प्रसाद सिंह ने गहरे पानी वाले इलाके में बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया है.

कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक नरसिंह सिंह, बच्चन सिंह, अध्यक्ष धुपनारायन सिंह, सचिव बिनोद कुमार सिंह कोषाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, सोहराई सहनी, अनुज कुमार, डब्लु सिंह के साथ बिपुल और नीतीश, चन्दन, गोल्डन, निकिल संस्कार आदि ने व्रतियों को कोई समस्या ना हो इसके लिए कटिबद्ध है. कार्यक्रम के समापन पर 111 गरीब जरूरतमन्दों को कम्बल प्रसाद का वितरण किया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें