छपरा: छठ घाट निर्माण में जिला प्रशासन से नहीं मिली मदद, युवाओं ने खुद से शुरू किया घाट का निर्माण

छपरा: छठ घाट निर्माण में जिला प्रशासन से नहीं मिली मदद, युवाओं ने खुद से शुरू किया घाट का निर्माण

Chhapra: 9 अप्रैल को नहाय खाय के साथ महापर्व छठ पूजा शुरू हो जायेगा. इसको लेकर छठ घाटों का निर्माण भी शुरू हो गया है.  घाटों के निर्माण व मरम्मत कार्य में जिला प्रशासन से मदद नहीं मिलने पर छपरा शहर के कुछ युवाओं द्वारा रूप गंज मोहल्ले के नीचे स्थित सीढ़ी घाट पर गड्ढे खुदवा कर छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है. आपको बता दें कि शहर से सटकर बहने वाली सरयू नदी में भी बड़ी संख्या में लोग छठ करने जाते हैं लेकिन नदी में पानी नहीं है. जिसके बाद जेएमडी ग्रुप के युवाओं ने श्रमदान कर छठ घाट के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है.

इसको लेकर सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने बताया कि सीढ़ी घाट पर जेसीबी से गड्ढा खोदकर हजारों श्रद्धालुओं को छठ व्रत करने के लिए निर्माण किया जा रहा है. इसके बाद पंपिंग सेट से इस में पानी भरा जाएगा. आपको बता दें कि शहर के सीढ़ी घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु और छठव्रती छठ पूजा के दौरान पहुंचते हैं. अशोक ने बताया कि युवाओं द्वारा खुद के पैसे से जेसीबी भाड़े पर लाई गई है. साथ ही साथ दर्जनों युवा इस में श्रमदान दे रहें हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिल रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.