युवा क्रांति रोटी बैंक ने किया बाढ़ पीड़ितों की मदद

युवा क्रांति रोटी बैंक ने किया बाढ़ पीड़ितों की मदद

तरैया: बिहार कोरोना महामारी की मार झेल रहा है, वही एक तरफ बिहार बाढ़ की त्रासदी से परेशान है. इस मुश्किल परिस्थितियों में बिहार समाज अबु धाबी व छपरा की एक सामजिक संस्था युवा क्रांति रोटी बैंक के सदस्यों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए आगे आये है. युवा क्रांति रोटी बैंक के सदस्यों ने पानापुर प्रखंड के भोरहा पंचायत के रामपुर खरौनी, जीपुरा, गरयापर के गाँव में बिहार समाज अबु धाबी के मदद से लगभग पाँच सौ लोगो को सुखा अनाज बाढ़ से पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराया गया.

युवा क्रांति रोटी बैंक की अध्यक्ष आकृति रचना ने कहा कि सेवा सबसे बड़ा धर्म है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अगर हम सब के द्वारा उनके या उनके परिवार के चेहरे पर मुस्कान आये तो इससे खुशी की बात और क्या होगी, अगर ईमानदारी से सभी लोग एक-दूसरे का मदद करें तो विकट से विकट परिस्थितियों में भी हम लड़ सकते है और जल्द ये संकट खत्म हो जायेगी. राहत सामग्री में हर परिवार के सदस्यों को चिउड़ा, मीठा, मोमबत्ती, अगरबत्ती, माचिस, बिस्किट दिया गया.

युवा क्रांति रोटी बैंक के संस्थापक ई० विजय राज ने कहा कि हम लोग प्रति दिन अपने शहर में शाम के समय भूखे लोगो को भोजन कराते है और अपने शहर में हर प्रकार की सामजिक कार्यो में बढ़ चढ़ के हम सब युवा हिस्सा लेते है, जो भी संकट में होता है हमारी सदस्यों की प्राथमिकता है. उनकी मदद करना इन्ही सब कार्यो को सोशल मीडिया में देखते हुए मुझे पानापुर प्रखंड के भोरहा पंचायत के लोगो के द्वारा मदद मांगी गई और कहा कि हर कोई सड़क पर ही राहत सामग्री दे रहा है. हम तीन दिन से अपने घर के छत पर परिवार के साथ रह रहे है गांव में कुछ झोपड़ी वाले भी घर जिसे कोई देखने सुनने नही आ रहा है तब मैने अपने टीम के सदस्यों को ये बात अवगत कराया.

सहयोगकर्ता बिहार समाज अबु धाबी के सम्मानित सदस्य सुबोध कुमार, मुन्ना कुमार, जय प्रकाश, मनोज शर्मा, अभिषेक शर्मा, कुमार दिवाकर प्रसाद जी का सहयोग रहा. वही सुजीत गुप्ता ने कहा कि बाढ़ पीड़ितो के मदद के लिए मोख्तार अहमद का काफी सहयोग मिला. राहत सामग्री वितरण करने में गौतम बंसल, आफताब आलम, अकरम खान, मनीष मणि, विवेक, निशांत गुप्ता, संतोष, सुरेश गुप्ता, अमित, अखिलेश का सहयोग रहा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें